EntertainmentEvents HappeningNational

बिग बॉस में घर के अंदर की इनसाइड स्टोरी

The-inside-story-of-Big-Boss-House(2)

बिग बॉस में घर के अंदर की इनसाइड स्टोरी Bigg Boss House Inside Story

अब तक बिग बॉस (Big Boss) के 11 सीजन आ चुके है और बहुत ही लोकप्रिय रहे है. बिग बॉस के हर सीजन में कुछ ना कुछ नया मसाला और तड़का जरुर होता है जिससे इसे ज्यादा से ज्यादा TRP मिले. इस बार बिग बॉस का 12 वां सीजन चल रहा है जो भी बहुत मजेदार है और उसमे बहुत से प्रतिभागी ने शो के अंदर के कुछ राज भी बताये है.

शो के हर सीजन में रोमांस, प्यार, लड़ाई-झगड़े यह सभी होते रहते है. लेकिन सवाल यह आता है की क्या यह सभी रियल में होते है या स्क्रिप्टेड? अभी हाल ही में अनूप जलोटा को शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. आपको बता दे बिग बॉस के 12 वें सीजन में अनूप जलोटा और जसलीन मथारू की जोड़ी बहुत चर्चा में रही थी.

दर्शकों को इनकी कैमेस्ट्री बहुत पसंद आई थी. इन दोनों के इस शो में कई रोमांटिक सीन भी थे. अनूप जलोटा खुद ने यह कहा था की जसलीन मेरी गर्लफ्रेंड नहीं है यह बात तो बस बिग बॉस के शो में मसाला डालने के लिए कही गई थी, लेकिन इन बातों में कोई सच्चाई नहीं है. इन बातों से शो की रियलिटी पर सवाल उठते है. आईये जानते है शो के अंदर की कुछ ख़ास बातें.

बिग बॉस के शो के अंदर की कुछ ख़ास बातें Big Boss House Inside Story
1. नशे से दुरी
बिग बॉस के घर में किसी भी तरह के एल्कोहल की मनाई है. यहां पर आप शराब नहीं पी सकते. अगर आपने गलती से भी इसका सेवन किया तो आपको डांट खानी पड़ सकती है. घर में एक एरिया घोषित कर रखा है जहां पर प्रतिभागी सिगरेट पी सकते है.

2. नॉनवेज की मनाई
घर में किसी भी चिकन, मटन, मछली या किसी भी तरह के नॉनवेज को पकाने की मनाई है. यहां सिर्फ सिंपल वेज खाना मिलता है, जिसे घर के सदस्य खुद ही बनाते है. कभी अगर स्पेशल शूट होता है तो बाहर से खाना आता है.

3. कहीं पर भी घड़ी नहीं है
आपको बता दे की बिग बॉस के घर में कहीं पर भी घड़ी नहीं है और ना ही कोई समय के बारे में बात करता है, क्योंकि जब घड़ी ही नहीं है तो समय की बात क्या करें. सुबह 8 बजे के करीब एक गाना बजता है तब सदस्य उठते है और रात को 11 बजे के करीब लाइटें बंद हो जाती है.

4. हर जगह शीशे और कैमरे का होते है
आपने देखा होगा की घर में बहुत से शीशे लगाये हुए होते है. इसका एक कारण तो यह है की बिग बॉस के हर सीजन में घर को ज्यादा आकर्षक बनाने की कोशिश की जाती है इसलिए भी शीशे लगाए जाते है और दूसरा कारण यह है की बिग बॉस के लोग सदस्यों पर करीब से नजर रखे हुए होते है. यही वजह है की घर में ज्यादा से ज्यादा शीशे और कैमरे है.

5. इमरजेंसी तैनात
घर में अगर किसी को कोई भी इमरजेंसी होती है तो इससे निपटने की पुरी तैयारी की हुयी होती है. एम्बुलेंस, डॉक्टर, फायर ब्रिगेड सब 24*7 तैनात रहते है.

6. सदस्य की कीमत
बिग बॉस के घर में रहने वाले हर सदस्य को उसकी कीमत दी जाती है. चाहे वो सेलेब्रिटी हो या आम आदमी. फर्क सिर्फ इतना है की जिसका जितना ज्यादा नाम होता है उसकी उतनी ही कीमत होती है. यह कीमत 30 हजार से लेकर 7 लाख तक हो सकती है. सदस्यों को घर में 100 दिन तक रहना होता है.

7. बिग बॉस की टीम है सबसे अनजान
आपको बता दे की शो की सफलता के लिए सारी टीम बहुत मेहनत करती है लेकिन सबसे ख़ास बात यह है की यह टीम किसी के सामने नहीं आती है. सूत्रों के अनुसार जब सदस्यों को स्टेज से बिग बॉस के घर में ले जाया जाता है तो उनकी आँखों पर काली पट्टी होती है. इसके अलावा जब टीम घर में सफाई करती है तो पर्दे डाल दिए जाते है. ताकि दर्शकों के साथ-साथ घर के सदस्य भी उन्हें ना देख सके.
ऐसे ही बिग बॉस के बहुत से सीक्रेट है जिनसे हम सब अनजान रहते है. इस शो की रियलिटी, स्क्रिप्टेड है या नहीं, सदस्यों को जो आवाज सुनाई देती है वो दमदार आवाज किसकी है ऐसी बहुत सी बातें है जो सिर्फ एक राज ही है. देखते है आगे कैसे इन राज से पर्दा उठता है.

Comment here