EntertainmentMovies, Reviews & Ratings

Robot 2.0 Ne Tode Baahubali 2 Ke Records

Robot 2

Robot 2.0- रिलीज से पहले ही तोड़ दिया बाहुबली 2 का रिकॉर्ड

बॉलीवुड में आये दिन कुछ ना कुछ बदलाव होते रहते है. बॉलीवुड की लाइमलाइट की दुनिया के नाम से जाना जाता है. इस इंडस्ट्री का सिर्फ एक ही मोटो है एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट और एंटरटेनमेंट. अफवाहों, रोमांस, ट्रोल्स आदि से बॉलीवुड इंडस्ट्री हमेशा से फेमस रही है. सेलेब्रिटीज की पर्सनल लाइफ के बारे में भी जाने को भी लोग अक्सर इच्छुक रहते है.

आये दिन यहां नई-नई फिल्मे रिलीज होती रहती है. कोई हिट, कोई सुपरहिट तो कोई ब्लाकबास्टर होती है. अभी हाल में रिलीज फिल्म “ठ्ग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान” को लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया और इसमें आमिर खान अपनी एक्टिंग की वजह से भी काफी ट्रोल हुए. अब इस कड़ी में दो बड़ी फिल्मे और आने वाली है “जीरो और रोबोट 2.0”.

अभी हाल ही में 29 नवम्बर को रोबोट 2.0 रिलीज होने वाली है. लोगों को इस फिल्म से बड़ी उम्मीद है. इसके ट्रेलर और प्रोमो ने तो लोगों को खूब इम्प्रेस किया है. सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म रोबोट भी ब्लाकबास्टर साबित हुयी थी और इसी कड़ी में रोबोट 2.0 से भी इसकी स्टार कास्ट को बड़ी उम्मीदें है. आईये जानते है रोबोट 2.0 के बारे में कुछ ख़ास बाते.

Robot 2.0 Star cast, निर्देशन और संगीत
इस फिल्म में टोलीवुड यानी तमिल के सुपरस्टार रजनीकांत, बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार, आदिल हुसैन, सुधांशु पाण्डेय, एमी जैक्शन, प्रेम खान, कलाभवन शजोहन रियाज आदि है. इसका निर्देशन शंकर ने किया है और इसके लेखक शंकर और जयमोहन है.
यह 2010 में आई फिल्म रोबोट का दूसरा भाग है. इसमें ए. आर. रहमान ने फिल्म में संगीत दिया है. इसमें रजनीकांत, एमी जैक्शन और अक्षय कुमार मुख्य किरदार है. इसमें रजनीकांत चिट्ठी और डॉ. वशीकरण का किरदार अदा कर रहे है, वहीं अक्षय कुमार डॉ. रिचर्ड का किरदार निभा रहे है.

Robot 2.0 released date

आपको बता दे की सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म रोबोट 2.0 29 नवम्बर को रिलीज हो रही है. पोस्ट प्रोडक्शन के चलते इस फिल्म की रिलीज डेट को काफी बार टाला जा चुका है लेकिन अब 29 नवम्बर को इसकी रिलीज डेट कन्फर्म हो चुकी है.

Robot 2.0 budget
साइंस फिक्शन से बनी इस फिल्म का बजट 500 करोड़ से ज्यादा है. इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार एक साथ में है. लोकप्रिय सुपरस्टार, साइंस फिक्शन की बड़ी फिल्म, 3D इफेक्ट्स, भारी VFX, 3D कैमरे आदि की वजह से इस फिल्म का बजट 500 करोड़ से ज्यादा चला गया है. एक जानकारी के अनुसार इसका कुल बजट 545 करोड़ रूपये है.
शूटिंग लोकेशन
इस फिल्म की शूटिंग 16 दिसम्बर 2015 से शुरू की गई थी. हालाँकि ऐसी बड़ी फिल्मे विदेशों में शूट की जाती है लेकिन यह पूरी फिल्म इंडिया में ही शूट की गई है. इसके पहले भाग की शूटिंग चेन्नई में 30 दिसम्बर 2015 तक चली. इसके बाद दुसरे हिस्से की शूटिंग जनवरी 2016 से शुरू हुयी. इस फिल्म को चेन्नई, दिल्ली के जवाहरलाल स्टेडियम, उकरण आदि जगह पर फिल्माया गया है.
इस फिल्म को पार्लियामेंट, रेड फोर्ट आदि जगह पर शूट करने की अनुमति नहीं थी. इसलिए ऐसी सारी लोकेशन VFX की मदद से तैयार की गई. आपको बात दे इस फिल्म में बहुत भारी मात्रा में VFX का इस्तेमाल किया गया है जो की आप ट्रेलर देखकर ही पता लगा सकते है.

Robot 2.0 Story
इस फिल्म में अक्षय कुमार यानी डॉ. रिचर्ड खुद पर एक रिसर्च करता है जिसकी वजह से वह जानवर बन जाता है और इंसानों को मारने लगता है और इसमें डॉ. वशीगरण यानी रजनीकांत रोबोट बनाकर लोगों को बचाते है. वाकई में यह फिल्म बहुत ही मजेदार है. इसमें रजनीकांत ने ट्रिपल रोल निभाए है. सच में आपको यह फिल्म सीट से उठने ही नहीं देगी. दोनों ही सुपरस्टार ने इस फिल्म में कमाल का रोल निभाया है.
रिलीज से पहले ही तोड़ दिया बाहुबली 2 का रिकॉर्ड
सबसे ख़ास बात यह है की रोबोट 2.0 ने बाहुबली 2 का भी बजट के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब तक बाहुबली 2 अब तक की सबसे महंगी फिल्म थी लेकिन अब रोबोट 2.0 500 करोड़ से ज्यादा की फिल्म है, इस वजह से उसने बाहुबली 2 को भी पछाड़ दिया है.
कहा जा रहा है की बाहुबली 2 की तरह यह फिल्म भी आल टाइम ब्लाकबास्टर साबित हो सकती है. यह भी संभव है की रजनीकांत की यह फिल्म बाहुबली 2 के सारे रिकॉर्ड तोड़ दे. पहले ही दिन यह फिल्म 50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सकती है. माना जा रहा है की यह फिल्म बॉलीवुड की सारी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ पाने में सक्षम होगी.
रोबोट 2.0 के बारे में कुछ खास बातें

Comment here